8.9 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

spot_img

SOS बाढ़ सोशल मीडिया को बुलाती है क्योंकि दिल्ली के अस्पताल ऑक्सीजन पर खतरनाक रूप से कम चलते हैं

Pic- The Statesman

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के बारे में अलार्म बजता रहता है। संत परमानंद अस्पताल और भगत चंद्र अस्पताल ने अधिकारियों से मदद मांगते हुए दावा किया है कि उन्हें थोड़ी ऑक्सीजन के साथ छोड़ दिया गया है।

पश्चिमी दिल्ली के महावीर एन्क्लेव में भगत चंद्र अस्पताल कथित तौर पर शनिवार शाम तक ऑक्सीजन से बाहर चलेगा। “वहाँ 81 रोगियों में से 68 ऑक्सीजन समर्थन पर हैं और पांच वेंटिलेटर पर हैं। हमारे ऑक्सीजन सिलेंडर लगभग खाली हैं। हमारे पास लगभग 40 मिनट की आपूर्ति शेष है। निर्बाध रोगी देखभाल के लिए हमें तुरंत ऑक्सीजन की आपूर्ति की आवश्यकता है, ”माहिम भगत, सीईओ भगत चंद्र अस्पताल ने कहा।

भगत ने कहा कि अस्पताल को 1.9 एमटी ऑक्सीजन आवंटित किया गया था, लेकिन शुक्रवार तक पिछले तीन दिनों में केवल एक एमटी प्राप्त हुआ। “भगत चंद्र अस्पताल को आवंटित प्राथमिक आपूर्तिकर्ता से आज (शनिवार) कोई आपूर्ति नहीं हुई है। द्वितीयक आपूर्तिकर्ता का संयंत्र बंद है, ”भगत ने कहा।

सिविल लाइंस में 150 बेड के संत परमानंद अस्पताल ने कहा, “वर्तमान में हम ऑक्सीजन की आपूर्ति के खतरनाक स्तर पर चल रहे हैं, जिससे रोगी को बहुत गंभीर बीमारी हो सकती है।”

अस्पताल ने एक बयान में कहा, “हम संत परमानंद अस्पताल में नियमित रूप से कई रोगियों का इलाज कर रहे हैं। इन रोगियों में से अधिकांश को बिना बाधित चिकित्सा ऑक्सीजन पर समर्थन दिया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से अस्पताल को ऑक्सीजन की पर्याप्त और नियमित आपूर्ति प्राप्त करने में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ”

इसमें कहा गया है कि 53 मरीज तरल ऑक्सीजन पर हैं जो दो घंटे तक चलेगा और 25 मरीज डी टाइप कैलेंडर पर हैं जो ऑक्सीजन से बाहर चल रहे हैं। “आवंटित ऑक्सीजन स्टेशनों में कर्मियों और परिवहन भेजने के बावजूद हमें ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति नहीं मिली। अस्पताल में कहा गया है कि हम एक विपत्तिपूर्ण घटना के बारे में गंभीर अनिश्चितताओं का सामना कर रहे हैं, जिसमें ऑक्सीजन को बनाए रखा जा रहा है।

संत परमानंद अस्पताल ने राज्य और केंद्र सरकारों से अपील की कि आसन्न संकट को टालने के लिए तुरंत ऑक्सीजन की खरीद में मदद करें।

शनिवार दोपहर दिल्ली के बत्रा अस्पताल में एक डॉक्टर सहित आठ कोविद -19 मरीजों की सुविधा के दौरान मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,038FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles