नई दिल्ली, सितंबर 9। फोर्ड इंडिया ने गुरुवार को भारत में कार मैन्युफैक्चरिंग की घोषणा की। मगर यह देश में मौजूद रहेगी। कंपनी वैश्विक वाहनों और इलेक्ट्रिफाइड प्रोडक्ट्स के आयात के जरिए देश में अपनी उपस्थिति जारी रखेगी। फोर्ड भारत में ग्राहकों को पुर्जे, सर्विस और वारंटी सहायता ऑफर करना जारी रखेगी। कंपनी के योजना के तहत फोर्ड इंडिया 2021 की चौथी तिमाही तक सानंद में व्हीकल असेंबली और 2022 की दूसरी तिमाही तक चेन्नई में वाहन और इंजन निर्माण को बंद कर देगी।

 

 

Top 10 Car Sales : पिछले महीने इन गाड़ियों का रहा जलवा, जानिए कौन सी रही नंबर 1

Ford भारत में नहीं बनाएगी कारें, बिक्री के लिए करेगी आयात

क्यों लिया यह फैसला
कंपनी ने यह सख्त फैसले पिछले 10 वर्षों में 2 अरब डॉलर से अधिक के कुल ऑपरेशनल घाटे और 2019 में संपत्ति के 0.8 अरब डॉलर के नॉन-ऑपरेटिंग राइट-डाउन का के कारण लिए है। फोर्ड मस्टैंग कूप सहित प्रतिष्ठित वाहनों का आयात और बिक्री शुरू करेगी। फिगो, एस्पायर, फ्रीस्टाइल, इकोस्पोर्ट और एंडेवर जैसे मौजूदा उत्पादों की बिक्री मौजूदा डीलर इन्वेंट्री के बेचे जाने के बाद बंद हो जाएगी।

ग्राहकों का रखेंगे ध्यान
फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने कहा मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि फोर्ड भारत में अपने ग्राहकों की देखभाल करना जारी रखेगी। फोर्ड इंडिया के डीलरों के साथ मिलकर काम कर रही है, जिनमें से सभी ने लंबे समय तक कंपनी को सपोर्ट किया है। हम अपने ग्राहकों की देखभाल करने और रीस्ट्रक्चरिंग से प्रभावित लोगों की देखभाल के लिए कर्मचारियों, यूनियनों, डीलरों और सप्लायर्स के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जनरल मोटर्स और हार्ले डेविडसन
जनरल मोटर्स और हार्ले डेविडसन के बाद, फोर्ड भारत में विनिर्माण रोकने वाली तीसरी अमेरिकी ऑटो कंपनी है। ऐसा मुख्य रूप से बिक्री में भारी गिरावट के कारण हुआ है। फोर्ड मौजूदा निर्यात ऑर्डर को पूरा करना जारी रखेगी और 2022 की दूसरी तिमाही तक सभी असेंबल यूनिट को बंद कर देगी। कार निर्माता अब भारत को अन्य क्षेत्रों में निर्यात करने के लिए एक विनिर्माण केंद्र के रूप में उपयोग नहीं करेगी।

  • Wagon R : सिर्फ 3 साल पुराना मॉडल बिक रहा बहुत सस्ता, बार-बार नहीं मिलेगा मौका

  • Honda और Renault ने किया कारों पर डिस्काउंट का ऐलान, होगी 1.05 लाख रु तक की बचत

  • दूसरी Car आ जाएगी बिना Loan लिए, करना होगा ये काम

  • Top 10 Car Sales : पिछले महीने इन गाड़ियों का रहा जलवा, जानिए कौन सी रही नंबर 1

  • Alert : Maruti ने इस गड़बड़ी के कारण वापस मंगाईं 1.8 लाख कारें, कहीं आपकी गाड़ी तो शामिल नहीं

  • Ola : पहले ट्राई करें, फिर खरीदें पुरानी कार, EMI के साथ 1 साल की वारंटी भी

  • Auto सेक्टर को अगस्त में लगा झटका, Maruti सहित कई कंपनियों की बिक्री घटी

  • Maruti फिर देने जा रही झटका, अगले महीने से महंगी हो जाएंगी कारें

  • Car : जानिए Loan लेने पर कितने की पड़ती है, चौंक जाएंगे आप

  • Maruti Baleno : सस्ते में मिल रहे कार के 3-5 साल पुराने मॉडल, जानिए दाम

  • Maruti Alto : 92 हजार रु में मिल रहा सेकंड हैंड मॉडल, फटाफट खरीदें

  • Hyundai ने पेश किया अगस्त ऑफर, पाएं 1.50 लाख रु तक का डिस्काउंट

अंग्रेजी सारांश

फोर्ड भारत में कार नहीं बनाएगी, बिक्री के लिए आयात करेगी

पिछले 10 वर्षों में 2 बिलियन डॉलर से अधिक के कुल परिचालन घाटे और 2019 में 0.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के गैर-ऑपरेटिंग राइट-डाउन के कारण फोर्ड ने यह कठिन निर्णय लिया है।


Previous articleBank of Baroda : लॉन्च की नयी ऐप, मिनटों में करें लोन के लिए अप्लाई, जानें बाकी फायदे | Bank of Baroda New app BoB World launched apply for loan in minutes
Next articleFuture-Reliance Deal : फ्यूचर ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर लगी रोक | Future Reliance Deal Big relief to Future Group from Supreme Court Delhi High Court decision stayed

My name is Saurabh from kanpur and I am Professional blogger, SEO Expert & Youtube video creator. If You have any question you can message me in my Instagram.