13 C
New York
Saturday, December 9, 2023

Buy now

spot_img

Convict Gets Life Imprisonment Till Death Along With Rs 10,000 Fine « Indiansbit

हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने कोठकई रेप और हत्या मामले के आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है. दोषी को 28 अप्रैल को हिरासत में लिया गया था और आईपीसी की धारा 376 (ए), 376 (2) (आई) और 302 के साथ पोक्सो (यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा) की धारा 4 के तहत आरोप लगाया गया था। आरोपों के अलावा, राजीव सीबीआई कोर्ट के सत्र न्यायाधीश भारद्वाज ने भी दोषी पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। कोठकई कांड हमेशा सुर्खियों में रहा था क्योंकि लोगों ने नाबालिग लड़की के लिए न्याय की मांग की थी। आखिरकार, दोषी को अदालत ने अपनी सजा मिल गई।

कोठकई रेप और मर्डर केस: दोषी को उम्र कैद और 10,000 रुपये जुर्मानाअपराधी के खिलाफ फोरेंसिक सबूत इकट्ठा करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। सीबीआई ने करीब 14 सबूत पेश किए हैं जिसमें कुल 12 टुकड़े उसके खिलाफ गए। साथ ही फोरेंसिक टीम ने आरोपी के वीर्य को जांच के लिए भेज दिया है जो मृतक लड़की के गुप्तांगों पर मिले वीर्य से मेल खाता है. जबकि लड़की के कपड़ों पर मिले वीर्य के नमूने भी अपराधी से मेल खाते थे. इसके अलावा, टीम ने अपराधी और नाबालिग के शरीर पर मिट्टी की उपस्थिति का भी मिलान किया और निष्कर्ष निकाला कि यह सब मेल खाता है और साबित करता है कि उसने नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी।

जबकि कोर्ट ने कहा कि मृतक के शरीर पर काटने के कुछ निशान पाए गए हैं. सीबीआई ने उन निशानों का अपराधी के डेन्चर से मिलान किया और पाया कि यह वही था। सीबीआई द्वारा पेश किए गए आरोप पत्र में कहा गया है कि घटना के समय दोषी ने शराब का सेवन किया था और नाबालिग लड़की को स्कूल से अपने घर जाते देखा था। शराब का असर तब शुरू हुआ जब वह बच्ची को पास के जंगल में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची का गला घोंट दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना स्थल पर अधिकारियों ने शराब की बोतलें बरामद की और उसका उपयोग करके वे उन दुकानों की जांच करते हैं जहां से बोतलें खरीदी गई थीं. इस लीड ने पुलिस को आरोपी का पता लगाने में मदद की। इसके अलावा, एक गवाह था जिसने अदालत में आरोपी के खिलाफ कहा था। मुख्य गवाह जो एक विधवा थी, ने अपराधी की पहचान की और बताया कि उसने नाबालिग लड़की की कथित तौर पर हत्या और छेड़छाड़ के बाद उससे छेड़छाड़ की थी। इससे पहले छह में से एक आरोपी की हिरासत में मौत हो गई थी। लोग लगातार न्याय की मांग कर रहे थे इसलिए कोठकई बलात्कार-हत्या का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया गया और वे मामले की गहन जांच कर रहे थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,038FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles