8.5 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

spot_img

सैमसंग ने Xiaomi को पछाड़कर वैश्विक वियरेबल्स बाजार में दूसरा स्थान हासिल किया

सियोल/नई दिल्ली: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने चीनी ब्रांड Xiaomi को साल की पहली तिमाही में पहनने योग्य उपकरणों का दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा विक्रेता बनने के लिए अपने वायरलेस ईयरबड्स की बिक्री के पीछे एक रिपोर्ट में दिखाया है।

मार्केट रिसर्चर इंटरनेशनल डेटा की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज पहली बार 11.8 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ उपविजेता स्थान लेने के लिए चीन के Xiaomi से आगे निकल गए, जो एक साल पहले की तुलना में 0.6 प्रतिशत अधिक था। निगम (आईडीसी)।

तीसरे स्थान पर, Xiaomi शीर्ष पांच ब्रांडों में एकमात्र ऐसी कंपनी थी, जिसे पहनने योग्य उपकरणों की बिक्री में साल-दर-साल गिरावट का सामना करना पड़ा।

योनहाप समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि Xiaomi की बाजार हिस्सेदारी एक साल पहले के 13.3 प्रतिशत से घटकर 9.7 प्रतिशत हो गई, जब इसके पहनने योग्य शिपमेंट 1.8 प्रतिशत गिरकर 10.2 मिलियन यूनिट हो गए।

सैमसंग ने जनवरी-मार्च की अवधि में पहनने योग्य उत्पादों की 11.8 मिलियन यूनिट शिप की, जो एक साल पहले की तुलना में 35.7 प्रतिशत अधिक है।

आईडीसी ने कहा, “इसके वॉल्यूम को अधिक बढ़ाना इसका सही मायने में वायरलेस ईयरबड है, जिसमें गैलेक्सी बड्स लाइव, गैलेक्सी बड्स + और सबसे हालिया जोड़, गैलेक्सी बड्स प्रो शामिल हैं।”

“कंपनी के विकास में योगदान जेबीएल की सहायक कंपनी से बड़े पैमाने पर बाजार और कम खर्चीले मॉडल के साथ ईयरवियर शिपमेंट थे। इस बीच, कंपनी की स्मार्टवॉच और रिस्टबैंड ने अपनी वृद्धि को बनाए रखा, नए पहली तिमाही के रिकॉर्ड तक पहुंच गया, ”यह कहा।

Apple ने अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा, लेकिन इसकी बाजार हिस्सेदारी एक साल पहले के 32.3 प्रतिशत से गिरकर 28.8 प्रतिशत हो गई क्योंकि इसकी बिक्री वृद्धि उद्योग के औसत से नीचे थी।

यूएस टेक टाइटन ने पहली तिमाही में 30.1 मिलियन वियरेबल डिवाइस भेजे, जो एक साल पहले की तुलना में 19.8 प्रतिशत अधिक है।

2021 के पहले तीन महीनों में दुनिया भर में पहनने योग्य बाजार 34.4 प्रतिशत बढ़कर 104.6 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया, जो किसी भी पहली तिमाही के लिए सबसे अधिक है।

एक अन्य चीनी टेक पावरहाउस, हुआवेई, 8.2 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ चौथे स्थान पर रही, जो एक साल पहले 8.4 प्रतिशत थी।

भारत स्थित BoAt ने 2.9 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पांचवां स्थान हासिल किया, क्योंकि पहली तिमाही में इसकी शिपमेंट चौगुनी से अधिक होकर 3 मिलियन यूनिट हो गई थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,038FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles