0.5 C
New York
Wednesday, November 29, 2023

Buy now

spot_img

लक्षद्वीप को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है बीजेपी : कांग्रेस « Indiansbit

लक्षद्वीप को बर्बाद करने की कोशिश कर रही है बीजेपी : कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लक्षद्वीप के केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के प्रशासक केंद्रशासित प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं और राष्ट्रपति से गुजरात के पूर्व मंत्री, प्रशासक प्रफुल खोड़ा पटेल को हटाने का आग्रह किया।

वस्तुतः मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया: “इतिहास में पहली बार, एक राजनेता को केवल भाजपा के एजेंडे को लागू करने के लिए प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया था।”

प्रशासक ने असामाजिक गतिविधि विनियमन विधेयक, 2021 को लागू करने का प्रस्ताव पेश किया है, जिसे गुंडा अधिनियम कहा जाता है, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश उन जगहों में से एक है जहां अपराध दर पहले से ही बहुत कम है, कांग्रेस ने कानून को वापस लेने की मांग की है। .

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार ने निर्वाचित जिला पंचायत की स्थानीय प्रशासनिक शक्तियों का नियंत्रण भी अपने हाथ में ले लिया है।

नया प्रस्ताव पंचायत नियमों में भी बदलाव लाएगा और दो से अधिक बच्चों वाले किसी भी व्यक्ति को पंचायत चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य बना देगा।

कांग्रेस ने इस द्वीप में शराब की सलाखों को खोलने की अनुमति देने पर आपत्ति जताई है, जो कि मुस्लिम आबादी के कारण एक गैर-मादक क्षेत्र है, साथ ही साथ गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव का भी विरोध किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,038FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles