8.9 C
New York
Sunday, March 3, 2024

Buy now

spot_img

केरल में भाजपा विफल « Indiansbit

तिरुवनंतपुरम: मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का बयान कि भारतीय जनता पार्टी, जिसने 2016 के विधानसभा चुनावों में केरल में एक सीट जीती थी, इस बार अपना खाता बंद होता देख, सत्तारूढ़ पार्टी कड़ी लड़ाई के बावजूद किसी भी जीत को सुरक्षित करने में विफल रही है। तीन निर्वाचन क्षेत्रों में।

केरल में भाजपा विफल

2016 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ.राजगोपाल ने तिरुवंतपुरम जिले में नेमोम विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल की थी, जिससे भाजपा को राज्य में पहली बार सीट मिली।

रविवार को मतगणना शुरू होने के साथ ही भाजपा तीन सीटों – नेओम, पलक्कड़ और त्रिशूर में आगे चल रही थी।

निमोम में, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुम्मनम राजशेखरन पिछले कुछ राउंड तक बढ़त बनाए हुए थे, जब पिछली बार राजगोपाल से हारने वाले पूर्व सीपीआई-एम विधायक वी.सिवंकुट्टी ने उन्हें पीछे कर दिया। इस प्रक्रिया में, बडागरा के कांग्रेस सांसद के। मुरलीधरन, जिन्हें भाजपा को अपनी जीत को रोकने के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए कहा गया था, एक गरीब तीसरे स्थान पर आया।

शिवंकुट्टी ने 5,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

लेकिन पलक्कड़ में ‘मेट्रोमैन’ ई। श्रीधरन का नुकसान सबसे बड़ा था। मतगणना शुरू होने के कुछ समय बाद, उन्होंने अंतिम कुछ राउंड में भाप खो दी और अंततः उनके कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी और युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफी परम्बिल ने 3,840 मतों के अंतर से जीत की हैट्रिक पूरी की।

मलयालम सुपरस्टार सुरेश गोपी, वर्तमान में राज्यसभा के मनोनीत सदस्य हैं, जिन्होंने त्रिशूर में भी कड़ा संघर्ष किया और कुछ ही समय में, अग्रणी रहे, लेकिन अंत में उन्हें दोनों पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों को कुछ भितरघात देकर तीसरे स्थान पर बसना पड़ा।

अब, सभी की निगाहें भाजपा के वोट शेयर पर टिकी हैं और निश्चित रूप से प्रमुखों के रोल करने की उम्मीद है क्योंकि इसके प्रदेश अध्यक्ष के। सुरेंद्रन को दो निर्वाचन क्षेत्रों में धूल चाटना था, जहां वह चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे थे और तीसरे स्थान पर कांज़ेनी और तीसरे स्थान पर रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,038FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles